तालिबान की लेटेस्ट न्यूज़ के बारे में इस वेबसाइट से जुड़े रहिये

तालिबानियों के हमले के डर से वृत्तमंत्री ने अपना देश छोड़ा, और साथ ही भारत के दिये हुये हेलीकाफ्टर पर तालिबानों का कब्ज़ा।

हाल ही में तालिबान की बढ़त के बीच अफगानिस्तान के कार्यवाहक वृत्त मंत्री खालिद पायंडा ने इस्तीफा देने के बाद अपने देश अफगानिस्तान को छोड़ दिया है | तालिबान सशस्त्र गुट के एक सफ्ताह से भी कम समय में अफगानिस्तान की एक चौथाई से अधिक प्रांतीय राजधनियों पर कब्ज़ा करने के बीच वृत्त मंत्री ने यह कदम उठाया है।

Afgan me Bhukhmari

अफगानिस्तान में तालिबान ने अफगान वायुसेना के एम् आई -24 अटैक हैलीकाप्टर को अपने कब्जे में ले लिया है। इस हेलीकाप्टर को भरत ने अफगानिस्तान को गिफ्ट के तौर पर दिया था। और साथ ही एक वीडियो न्यूज वायरल हुआ है जिसमें हेलीकाप्टर के पास तालिबान लङकों को देखा गया है, वीडियो में बताया जा रहा है की तालिबान के कब्जे में आया यह हेलीकाप्टर बेहद ख़राब स्थिति में है।

Afghanistan ki haalat

अमेरिका शांति दूत ने तालिबान को दी चेतावनी

बैठक रक्षा और सुरक्षा बलों के बीच समन्वय और सार्वजनिक विद्रोही बलों को जुटाने और तालिबान के कब्जे से शहरों में मुक्त कराने के अभियान शुरू करने पर केंद्रित होगी। अमेरिका शांति दूत जालमय खलिलजाद ने तालिबान को चेतवानी दी थी की अफगान में बन्दुक की नोक पर सत्ता में आने वाली किसी भी सरकार को अंतरर्राष्ट्रीय स्तर पर मान्यता नहीं दी जायेगी।