त्योहारी सीजन को देखते हुए पंजाब नेशनल बैंक ने 50 लाख रुपए से ज्यादा के होम लोन पर ब्याज दर को आधा फीसद यानी 0.50 प्रतिशत घटाकर 6. 60 फीसद कर दिया है। यह दर कर्ज लेने वाले के क्रेडिट स्टोर से जुड़ी होगी। इसका मतलब यह होगा कि अगर किसी का क्रेडिट स्कोर अच्छा नहीं है तो इसे इस दर पर लोन नहीं मिलेगा। स्टेट बैंक और बैंक ऑफ बड़ौदा भी कई ऑफर ग्राहकों को दे चुके हैं।

बैंक ने एक बयान में कहा कि अगर किसी ने दूसरे बैंक से लोन ले रखा है और वह अपना बैलेंस पीएनबी में ट्रांसफर कराता है तो उसे भी इस ब्याज दर का लाभ मिलेगा।

Pnb home loan

बैंक ने कहा कि वह पहले से ही अपने फेस्टिवल बोनांजा ऑफर के तहत घर, वाहन और पर्सनल लोन पर सेवा शुल्क और प्रोसेसिंग फीस नहीं ले रहा है। कार लोन जहां 7.15 प्रतिशत से शुरू होता है वही पर्सनल लोन 8.95 प्रतिशत से।

बैंक ने कहा कि सेवा शुल्क नहीं लेने और 6. 60 फीसद से शुरू होने वाली कम ब्याज डर के चलते ग्राहकों के लिए होम लोन लेना अधिक किफायती हो जाएगा। इससे पहले पीएनबी ने रेपो रेट आधारित लोन (आरएलएलआर) पर ब्याज दरों में 0.25 फीसद की कटौती कर दी है। पीएनबी ने इसे 6.80 फीसद से कम कर 6.55 फीसद पर ला दिया है।

आर एल एल आर (RLLR) को अक्टूबर, 2019 में पेश किया गया था। यह एक फ्लोटिंग रेट आधारित व्यक्तिगत या खुदरा ऋण है जो बाहरी बेंच मार्क से जुड़ा है, जैसे कि आरबीआई की रेपो रेट।