प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को जब अमेरिका रवाना हुए तो उनका विमान पाकिस्तान के वायु क्षेत्र से गुजरा। पाकिस्तान ने इसकी अनुमति दी थी। सुरक्षा कारणों के चलते पीएम मोदी के विमान ने अफगानिस्तान की वायु क्षेत्र का इस्तेमाल नहीं किया।

Pm modi

हालांकि, सरकार की तरफ से इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है की क्या पीएम मोदी के विमान पाकिस्तान के ऊपर से गुजरा। सूत्रों ने बताया कि उनका विमान पाकिस्तान की वायु क्षेत्र का इस्तेमाल किया.

अक्टूबर 2019 में पाकिस्तान ने सऊदी अरब जाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी के विमान को अपने वायु क्षेत्र से गुजरने की अनुमति नहीं दी थी। उसी साल सितंबर में भी पाकिस्तान ने प्रधानमंत्री के विमान को अपने वायु क्षेत्र से जाने की अनुमति देने से इंकार कर दिया था।

फ्लाइट लैंडिंग वेबसाइट फ्लाइट ट्रैकिंग वेबसाइट फ्लाइटराडार 24 के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी के विमान बोइंग 777-337 (ईआर) ने नई दिल्ली से बुधवार सुबह 11:40 बजे अमेरिका के लिए उड़ान भरी। अमेरिका के लिए सीधी उड़ान के दौरान पीएम के विमान ने पाकिस्तान के साथ ही ईरान और अन्य देशों के वायु क्षेत्र का इस्तेमाल किया।

सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी की फ्लाइट के लिए पाकिस्तान का एयरस्पेस इस्तेमाल करने की इजाजत मांगी गई थी इस्लामाबाद की तरफ से देर से हामी भरी गई।